तांडव में विवादित टिप्पणियों के बाद अब विकास दुबे को हीरो बनाएगी वेबसीरीज "हनक"

वेबसीरीज और विवादों का चोली-दामन का साथ रहा है। हाल ही में प्रदर्शित वेबसीरीज तांडव में हिंदू धर्म को लेकर की गई टिप्पणियों के बाद चारों ओर इसका जोरदार विरोध हो रहा है। वहीं इसके बाद प्रदर्शित फिल्म गुल्लक में भी कुछ विवादित सीन्स के बाद इसका विरोध हुआ। इससे पहले भी कई वेबसीरीज गालियों, अश्लील सीन और अश्लील संवाद के कारण विवादों में रही हैं। 

हाल ही में भोपाल की आसपास की लोकेशन पर शूट हुई वेबसीरीज हनक भी विवादों में घिर सकती है। मंडीदीप के आसापास की लोकेशन्स में शूट हुई इस फिल्म का निर्देशन मनीष वत्सल ने किया है और मोहन नाडार इसके निर्माता है। वेबसीरीज में मुख्य अभिनेता का किरदार मनीष गोयल निभा रहे हैं और भोपाल के कई रंगकर्मी भी इसमें बड़े किरदारों में नजर आ सकते हैं। 

विकास दुबे के जीवन पर बनी है हनक : 


हनक यूपी के मशहूर गैंगस्टर विकास दुबे की जीवनी पर आधारित है और  कलाकार मनीष गोयल इसमें विकास दुबे का किरदार निभा रहे हैं। फिल्मी दुनिया से जुड़े सूत्रों के मुताबिक वेबसीरीज में अभद्र और गंदी भाषा का प्रयोग किया गया है। साथ ही इसमें कुछ विवादित सीन्स होने का भी अंदेशा है। 

वेबसीरीज में विकास अपने ही साथियों की पत्नियों के संग रोमांस करता नजर आएगा और उन्हें पैसे और पावर की दम पर सबकुछ करने को मजबूर करता है। सूत्र बताते हैं कि वेबसीरीज में कई बोल्ड सीन भी हैं। जिन्हें अलग-अलग अभिनेत्रियों पर फिल्माया गया है। 

प्रमोशन में लिया विकास दुबे का सहारा : 


कानपुर में 8 पुलिस वालों की हत्या के मामले के मुख्य अभियुक्त रहे विकास दुबे के नाम का सहारा वेबसीरीज के प्रमोशन के लिए किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए कई पोस्ट में अभिनेता मनीष गोयल इसे विकास दुबे पर आधारित वेबसीरीज बता रहे हैं। मनीष सोशल मीडिया पर शेयर पोस्ट में विकास दुबे और खुद के लुक को कम्पेयर करते दिख रहे हैं।


वहीं वेबसीरीज के पोस्टर में भी विकास दुबे की छवि और "मैं कानपुर वाला" टैगलाइन शेयर की गई है। इस तरह से कई जगहों पर विकास का सहारा वेबसीरीज को प्रमोट करने में लिया जा रहा है।

विकास रोल मॉडल, बोस, भगत सिहं और आजाद क्यों नहीं : केसवानी 
वेबसीरीज को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी का बड़ा बयान सामने आया है। केसवानी के मुताबिक आए दिन वेबसीरीज में भारतीय सभ्यता को खंडित करने का प्रयास किया जा रहा है। इससे पहले तांडव, गुल्लक सहित कई फिल्माें में हिंदू धर्म पर निशाना साधा गया है। वहीं अब विकास दुबे को रोल मॉडल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। 

(भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी के अनुसार अपराधियों को रोल मॉडल बनाना बंद करना चाहिए।)

केसवानी के अनुसार आज के युवाओं को देश की आजादी के समय अपना बलिदान देने वाले वीर क्रांतिकारी नेताजी सुभाष चंद्र बोस, भगत सिहं और चंद्रशेखर आजाद के बारे में बताया जाना चाहिए। न कि 60 से ज्यादा लोगों की हत्याएं करने वाले कुख्यात हत्यारे को रोल मॉडल बताया जाना चाहिए। केसवानी के अनुसार यदि वेबसीरीज से विकास दुबे का महिमा मंडन खत्म नहीं हुआ तो इसका भी जोरदार विरोध किया जाएगा।