एक्टिंग के दीवाने हैं तो आपके लिए ही बनी हैं ये 5 शानदार शॉर्ट फिल्में, जिन्हें आप देख सकते हैं बिल्कुल मुफ्त

फिल्‍में बड़ी हों या छोटी, अपनी अच्‍छी एक्टिंग के लिए ही दर्शक इन्‍हें पसंद करते हैं, लेकिन हममें से कई लोग शॉर्ट फिल्‍में को अनदेखा कर देते हैं इसके पीछे की वजह है इनके बारे में जानकारी न होना। थियेटर हो या ओटीटी प्‍लेटफॉर्म, जब भी कोई बड़ी फिल्‍म रिलीज होती है तो उसका धमाकेदार प्रामोशन होता है और लोग उसका बेसब्री से इंतजार करते है लेकिन शॉर्ट फिल्‍में के साथ ऐसा नहीं बिना किसी प्रामोशन के रिलीज हुईं शॉर्ट फिल्‍में ज्‍यादा दर्शकों तक नहीं पहुंच पाती लेकिन जो लोग इन्‍हें देखते हैं उन्‍हें अच्‍छी तरह से पता होता है कि ये फिल्‍में भी समाज के लिए कितनी महत्‍वूपर्ण हैं।

यहां हम आपको दिखाने जा रहे हैं भारतीय सिनेमा की 5 शानदार हिन्‍दी शॉर्ट फिल्‍में जो आपको फिल्‍मी दुनिया के और भी नजदीक लाएगीं।

  1. द स्‍कूल बैग

YouTube पर वायरल शॉर्ट फिल्‍मों में से एक द स्‍कूल बैग आपको इमोशन करने में सक्षम है। रसिका दुग्गल और सरताज आर के की एक्टिंग विशेषता के साथ, फिल्म का मूल रूप से एक माँ के बारे में है जो अपने बेटे की इच्छा को पूरा करने के लिए मेहनत करती नजर आ रही है। इस फिल्म का निर्देशन धीरज जिंदल ने किया है।

  1. TENTH RACE

बॉलीवुड से लेकर डिजिटल प्‍लेटफॉर्म तक पकंज त्रिपाठी के एक्टिंग के चर्चों के बारे में कोई भी अंजान नहीं है। लेकिन बात अगर शॉर्ट फिल्‍मों की जाए तो यहां भी त्रिपाठी जी अपनी अदाकारी जलवा बिखेरते नजर आते हैं।  TENTH RACE शॉर्ट फिल्‍म भी उन फिल्‍मों में से एक है जो अदाकारी के मामलें में काफी चर्चाओं में रही।

  1. चटनी

टिस्का चोपड़ा ने न केवल इस फिल्म का निर्माण किया है, बल्कि इसमें कई विशेषताएं भी डाली हैं। कहानी एक गाजियाबाद की रहने वाली महिला के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे पता चलता है कि एक महिला अपने पति को लुभाने की कोशिश कर रही है। आम जीवन का अनुभव कराती है।

  1. नीतिशास्‍त्र

तापसे पन्नू द्वारा अभिनीत ये फिल्‍म आत्म-रक्षा को लेकर बनाई गई है, जिसका लक्ष्य लड़कियों को उस दुनिया में ले जाने का जहां महिलाएं खुद बचाने के लिए प्रशिक्षित हो सके। हालाँकि, उसका जीवन उल्टा हो जाता है जब उन्‍हें पता चलता है कि उसके ही भाई ने एक महिला के खिलाफ अपराध किया है। यह शॉर्ट फिल्म महाभारत में दिए गए पाठों पर आधारित है और सभी के लिए एक अच्‍छी शिक्षा है।

  1. कृति

मनोज बाजपेयी और राधिका आप्टे जैसे दो बड़े स्‍टार इस शॉर्ट फिल्‍म में अपनी अदाकारी दिखाते नजर आ रहे हैं।  आप इसमें एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर का लाभ उठा सकते हैं। निर्देशक सिरीश कुंदर निर्मित ये फिल्‍म YouTube पर काफी बार देखी जा चुकी है।

अदभुद शॉर्ट फिल्‍मों की ये सूची यहां समाप्‍त नहीं होती है, डिजिटल प्‍लेटफॉर्म ऐसी ही बेहतरीन अदाकरी के साथ भरा हुआ बस जरूरत है तो इनके लिए अपना समय निकालने की।

यह भी जरूर पढ़ें-भोपाल में घूमने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए ही बने हैं, भोपाल के ये 11 शानदार पर्यटन स्थल