अब भोपाल में लें ड्राइव इन सिनेमा का मजा, एमपीटी ने होटल लेक व्यू अशोका से की शुरुआत

कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर बंद हुए सिनेमा और थिएटर के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। लोगों की इसी समस्या को समझते हुए मप्र पर्यटन विभाग ने अमेरिकी कल्चर पर आधारित ड्राइव इन सिनेमा शुरू किया है। श्यामला हिल्स स्थित होटल लेक व्यू अशोका की 93 हजार वर्ग फीट जमीन पर शुरू किया गया है। 


रोजाना दो शो होंगे आयोजित : 
इस ओपन थिएटर को राजा भोजपाल ड्राइव इन सिनेमा के नाम से जाना जाएगा। यहां आने वाले दर्शक गाड़ी में बैठकर ही फिल्म देखने का लुत्फ उठा सकेंगे। साथ ही जो लोग गाड़ी से बाहर बैठकर सिनेमा देखना चाहें उनके लिए बैठने की व्यवस्था भी एमपीटी द्वारा की जाएगी। हालांकि ड्राइव इन सिनेमा में रोज दो शो ही होंगे। पहला शाम को 6.30 बजे दूसरा शो रात को 9.30 बजे चलाया जाएगा। यहां आने वाले दर्शकों के लिए फूड कोर्ट की व्यवस्था भी की गई है। 

यह भी पढ़ें : चाय के लिए अब बिस्किट कप, काब्रोहाइड्रेट की एनर्जी के साथ पर्यावरण की रक्षा

हाईटेक साउंड और 4K स्क्रीन पर मिलेगा थिएटर जैसा मजा : 
दरअसल ओपन थिएटर होने के कारण दर्शकों के लिए पिक्चर क्वालिटी बेहतर रखना जरूरी था। इसी कारण ड्राइव इन सिनेमा में 4K स्क्रीन, हाईटेक साउंड जैसी आधुनिक सुविधाएं शामिल की गई हैं। लोगों को बेहतरीन साउंड का मजा मिल सके। इसके लिए परिसर में 4 वूफर और 40 स्पीकर लगाए गए हैं। वहीं ग्राउंड में ही एक प्रोजेक्शन रूम बनाया गया है। जहां से फिल्म का संचालन होगा। 

यह भी पढ़ें : नवाबों की आरामगाह थी कचनारिया कोठी, अब बन चुकी है आराम बाग

500 रुपए होगा चार्ज : 
एक कार में 2 लोग 500 रुपए का चार्ज देकर ड्राइव इन सिनेमा का मजा ले सकते हैं। वहीं दो लोगों से ज्यादा होने पर प्रति व्यक्ति 200 रुपए की दर से टिकट लगेगी। वहीं एमपीटी ने यहां एक फूड कोर्ट का भी संचालन किया है। जहां से कॉफी, पॉपकॉर्न और सूप का मजा भी कार में बैठकर ही लिया जा सकेगा। 


आसानी से होगी बुकिंग : 
पर्यटक आसानी से बुक माय शो और पेटीएम से इसके टिकट बुक कर सकेंगे। साथ ही ड्राइव इन सिनेमा में भी टिकटों की बुकिंग की सुविधा दी गई है।

यह भी पढ़ें : 50 साल से लोगों को अंडे के पकौड़े खिला रहा है संत नगर का नीलम चाट

29 जनवरी को आयोजित हुआ पहला शो : 
ड्राइव इन सिनेमा में पहला शो 29 जनवरी को आयोजित किया गया। इस मौके पर फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शित की गई। इस दौरान कार्यक्रम में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर और फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी विशेष रूप से मौजूद थे।

 Latest Stories