कोरोना का ग्रहण, अखिल भारतीय गुलाब प्रदर्शनी स्थगित

कोरोना ने इस बार 40वीं अखिल भारतीय गुलाब प्रदर्शनी पर भी ग्रहण लगा दिया है। इस कारण 9 और 10 जनवरी को लिंक रोड-1 पर लगने वाली गुलाब प्रदर्शनी को स्थगित कर दिया गया है।
पिछली बार यह प्रदर्शनी 6 और 7 जनवरी काे लगाई गई थी, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया है। इस कारण भोपाल वासियों को देशभर से लाई जाने वाले लगभग सैकड़ों प्रजाति के गुलाबों के दर्शन नहीं हो सकेंगे।

संक्रमण कम हाेते ही लगाई जाएगी प्रदर्शनी : 
प्रदर्शनी के स्थगित होने के कारण इसके प्रदर्शनी में शामिल होने वाले गुलाब उत्पादक और गुलाब प्रेमियों में निराशा है। हालांकि आयोजकों के अनुसार संक्रमण का असर कम होने के बाद प्रदर्शनी को फिर से लगाने पर विचार किया जाएगा। गौरतलब है कि मप्र रोज सोसायटी हर साल गुलाब उद्यान में इस प्रदर्शनी का आयोजन करती है। 
 
संक्रमण रोकने स्थगित की प्रदर्शनी : 
मप्र रोज सोसायटी के अध्यक्ष एसएस गद्रे ने बताया कि प्रदर्शनी के लिए तीन माह पहले तारीख तय कर ली गई थी। इसके बाद जिला प्रशासन ने भी प्रदर्शनी के लिए अनुमति दे दी थी, लेकिन प्रदर्शनी में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए इसको स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

गद्रे ने बताया कि पहले के अनुभवों के आधार को ध्यान में रखते हुए हमने यह फैसला लिया। प्रदर्शनी में बहुत अधिक भीड़ जुटती है। ऐसे में कोरोना गाइडलाइन का पालन संभव नहीं हो सकता। इस कारण प्रदर्शनी को स्थगित करने का फैसला लिया गया। 

 Latest Stories