स्मार्टसिटी प्रोजेक्ट के तहत भोपाल की हरियाली बचाने दिया ज्ञापन

स्मार्टसिटी प्रोजेक्ट के तहत पर्यावरण को हुए नुकसान की भरपाई की मांग को लेकर पर्यावरण बचाओ आंदोलन के सदस्यों द्वारा सीईओ आदित्य सिंह को ज्ञापन सौंपा गया। भोपाल की हरियाली को सुरक्षित रखने की दिशा में कार्य कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता शरद सिंह कुमरे ने विकास कार्यों के दौरान भोपाल में व्यापक पैमाने पर हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए इस दौरान आदित्य सिंह के साथ चर्चा भी की।

शरद सिंह कुमरे ने Agnito Today के साथ चर्चा करते हुए बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में वर्षों पुराने पेड़ों को काटा गया है। वहीं कुछ पेड़ों को अन्यत्र शिफ्ट किया जा रहा, लेकिन उनके जीवित बचने की संभावना बहुत कम है, क्योंकि उनकी शिफ्टिंग सही तरीके से नहीं की गई है। इसलिए यह आवश्यक है कि शहर की हरियाली को बचाने और बढ़ाने के लिए सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर सरकार प्लानिंग के साथ काम करे।
यह भी पढ़ें : भोपाल की एक तिहाई आबादी पी रही सीवेज मिला पानी, कैग की रिपोर्ट में खुलासा

इन सभी मुद्दों पर पर्यावरण बचाओ आंदोलन से जुड़े 8 सदस्यीय समिति द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहर की हरियाली सुरक्षित रखने को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया। इस मौके पर डॉ. पद्माकर त्रिपाठी, आनंद पटेल, विवेक सक्सेना, अशोक चौरसिया, रमेश बंजारी, रामकुमार विद्यार्थी और रेखा सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित थे।