राजस्थान के इस शख्स ने अपनी पत्नि को दिया अनोखा तोहफा, चांद पर खरीदी तीन एकड़ जमीन

आपने आज तक लोगों को प्‍यार में चॉंद तारे तोड़ने की कहावत बोलते ही सुना होगा लेकिन राजस्‍थान के अजमेर में एक व्‍यक्ति ने इस कहावत को सच्‍चाई में बदल दिया है। जी हां अजमेर के रहने वाले धर्मेंद्र अनिजा ने अपनी शादी की आठवीं सालगिरह पर अपनी पत्नि को चांद पर तीन एकड़ जमीन गिफ्ट की है।

जानिए कौन हैं धर्मेंद्र अनिजा ?

धर्मेंद्र अनीजा और सपना अनीजा राजस्‍थान, अजमेर के ही निवासी हैं, धर्मेंद्र एक ट्रैवलर बिजनेस मैन हैं और ब्राजील में टूर एंड ट्रैवल का बिजनेस करते हैं। लॉकडाउन के बाद से धर्मेंद अपने हॉम टाउन अजमेर में ही हैं। धर्मेंद्र के परिवार में उनके माता पिता, उनकी पत्नि और 7 साल की बेटी रिध्‍दी है। धमेंद्र के पिता रामदयाल अनीजा एक प्राइवेट कॉन्‍ट्रेक्‍टर हैं।

कैसे खरीदी चांद पर जमीन ?

धर्मेंद्र बताते हैं कि जैसे पृथ्‍वी पर जमीन खरीदने के लिए एक अलग प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है ठीक उसी प्रकार चॉंद पर जमीन खरीदने के लिए भी एक अलग प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। चांद पर जमीन लेने के अपने सपने को पूरा करने के लिए धर्मेंद्र ने एक साल पहले यूएसए की फर्म में आवेदन दिया था इसके बाद उन्‍हें कई डॉक्‍युमेंटेशन की प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा। इस पूरी प्रक्रिया में पूरा एक साल लगा और धर्मेंद्र ने अपनी पत्नि के नाम पर चांद की 3 एकड़ जमीन खरीद ली।

धर्मेंद अनीजा बताते हैं कि दुनिया में कई ऐसी कंपनियां हैं जो चांद पर जमीन दिलाने का झूठा दावा करतीं हैं लेकिन लूना सोसाइटी इंटरनेशनल दुनिया की एक मात्र कंपनी है जिसे चांद पर जमीन बेचने का अधिकार है।

क्‍यों खरीदते हैं लोग चॉंद पर जमीन ?

चांद पर दो प्रकार से जमीन खरीद सकते हैं पहले में एक साल के लिए आपको जमीन का मालिकाना हक मिलता है और दूसरे प्रकार में आप 49 साल के लिए जमीन के मालिक रह सकते हैं। धर्मेंद्र अनीजा ने अपने पत्नि के लिए 49 साल के लिए 3 एकड जमीन खरीदी है।

अब धर्मेंद अनीजा की पत्नि इस 3 एकड़ जमीन की अधिकारिक तौर पर मालकिन हैं। इस हक के अनुसार वह इस जमीन को किसी बेच या ट्रांसफर कर सकती हैं इसी के साथ अगर उनकी जमीन पर कोई वैज्ञानिक शोध होता है तो उसकी रॉयल्‍टी धर्मेंद्र अनीजा की पत्निा सपना को दी जाएगी।  

बॉलावुड अभिनेता शाहरूख खान और सुशांत सिंह राजपूत भी खरीद चुके हैं चांद पर जमीन

धर्मेंद्र अनिजा की पत्नी सपना अब बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत की पसंद में शामिल हो गई हैं, इन दो बॉलीवुड अभिनेताओं ने भी चांद पर कुछ जमीन अपने नाम करवाई है।

यह भी जरूर पढ़ें-रतन टाटा बर्थडे स्पेशल: सफलता पाने में काम आऐगें श्री रतन नवल टाटा के जीवन से जुड़े ये 5 रोचक तथ्य

 Latest Stories